BREAKING NEWS
Search

JDU ने पार्टी से बाहर किया बागी प्रशांत किशोर-पवन वर्मा को , PK ने कहा- थैंक्स नीतीशजी

पटना  पार्टी लाइन से बाहर जाकर बयान देने वाले नेताओं, पवन वर्मा और प्रशांत किशोर को जदयू ने पार्टी से बाहर निकाल दिया है। दोनों पर जदयू ने कार्रवाई करते हुए दोनों को पार्टी से बर्खास्त कर दोनों को पार्टी की सभी जिम्मेदारियों से भी मुक्त कर दिया है। सीएए, एनआरसी और दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन को लेकर प्रशांत किशोर और पवन वर्मा पार्टी लाइन से बाहर जाकर बयान दे रहे थे, जिसके कारण पार्टी ने दोनों नेताओं पर ये बड़ी कार्रवाई की है। औपचारिक रूप से प्रेस रिलीज जारी कर जदयू ने इसकी सूचना दी है। पार्टी से निकाले जाने के बाद प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को थैंक्स कहा है।

नीतीश ने कहा था-जिसे जहां हो जाए, हमने नहीं रोका है

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने मंगलवार को ही कहा था कि जिसे पार्टी में रहना है उसे पार्टी के अनुशासन को मानना होगा, जो नहीं मानेगा उसे जहां जाना हो जाएं। हमने सबका सम्मान किया है। इसके बाद से ही जदयू के दोनों नेताओं पर बड़ी कार्रवाई के संकेत मिल रहे थे। नीतीश कुमार के बयान के बाद जदयू नेता अजय आलोक ने भी प्रशांत किशोर और पवन वर्मा पर बड़ा हमला बोला था। नीतीश कुमार ने अपने बयान में कहा था, ‘अमित शाह ने मुझे कहा था प्रशांत किशोर को जेडीयू में शामिल करने के लिए, तब मैंने उन्हें पार्टी में शामिल किया था। अब उनसे ही पूछ लीजिए कि उन्हें रहना है या नहीं? यदि रहना है तो पार्टी लाइन में रहना होगा, नहीं तो जहां जाना है जाएं। हम किसी को पकड़ कर नहीं रखते हैं।

प्रशांत किशोर ने कड़े शब्दों में किया था ट्वीट, आपके रंग में नहीं रंगा

उनके इस बयान पर प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी थी, ‘आपने कैसे और क्यों मुझे जदयू में शामिल किया, इस बारे में झूठ बोलने के लिए क्या हुआ! आपने मुझे अपने रंग में रंगने की भरसक कोशिश की और यदि मैं सच कहूं तो कौन विश्वास करेगा कि जिसकी सिफारिश अमित शाह ने की हो, उसकी बात नहीं सुनने का आप साहस रखते हैं?’

दिल्ली चुनाव में साथ प्रचार करेंगे अमित शाह-नीतीश कुमार

इसके बाद खबर ये आई थी कि नीतीश कुमार औऱ अमित शाह दिल्ली चुनाव के लिए साझा चुनाव प्रचार करेंगे।दिल्ली में प्रशांत किशोर की कंपनी I-PAC दिल्ली चुनाव में आम आदमी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं तो वहीं अब एनडीए के लिए नीतीश कुमार और अमित शाह साथ प्रचार करेंगे। दो फरवरी को दिन के 12 बजे दिल्ली के बुराड़ी में अमित शाह और नीतीश कुमार की साझा रैली होगी।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *