BREAKING NEWS
Search

बिहार में 1000 डॉक्टरों की होगी बहाली, 10 मई से वॉक इन इंटरव्यू

पटना : बिहार मे गहराए कोरोना संकट के बीच डॉक्टरों की बंपर बहाली होने वाली है. 10 मई से बिहार के सभी सिविल सर्जन एक साथ वाक इन इंटरव्यू के आधार डॉक्टरों की करेंगे नियुक्ति करेंगे. पहले चरण में एक हजार डॉक्टर बहाल होंगे. यह नियुक्ति तीन महीने के लिए होगी. इसके अलावा सामान्य डॉक्टर के रिक्त 2362 और विशेषज्ञ डॉक्टर के 3706 पद पर नियक्ति के लिए तकनीकी सेवा आयोग ने विज्ञापन निकाला है. यह नियुक्ति भी जल्द से जल्द किया जाएगा. बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में चिकित्सकों एवं पारा मेडिकल स्टाफ के रिक्त पदों की नियमित नियुक्ति की प्रक्रिया को तेजी से पूरा करने का निर्देश दिया है.

मुख्यमंत्री ने कहा है कि कि वाक-इन-इंटरव्यू प्रक्रिया के माध्यम से हर जिले में आवश्यकतानुसार चिकित्सकों एवं पारा मेडिकल स्टाफ के खाली पदों पर अस्थायी नियुक्ति भी की जाये. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि बिहार में डॉक्टरों की कमी पूरी करने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं.

536 ब्लॉक में संविदा पर डॉक्टरों की बहाली के फैसले के बाद अब संविदा पर एक हजार डॉक्टर नियुक्त करने की मंजूरी राज्य मंत्रिमंडल ने दी है. उन्होंने बताया कि सभी जिलों के सिविल सर्जन को संविदा पर डॉक्टर बहाल करने के अधिकार दिए गए हैं.

10 मई को वॉक इन इंटरव्यू होगा और डॉक्टर बहाल कर लिए जाएंगे. उन्होंने यह भी बताया कि अस्पतालों में पारा मेडिक्स व लैब टेक्नीशियन, चतुर्थ वर्गीय कर्मचारियों की अस्थाई नियक्ति का अधिकार सिविल सर्जन को दिया गया है.




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *